खलनायक का सीक्वल और कालीचरण का रीमेक बनाएंगे डायरेक्टर सुभाष घई

बॉलिवुड में महान ऐक्टर, प्रड्यूसर और डायरेक्टर राज कपूर के बाद मशहूर प्रड्यूसर-डायरेक्टर सुभाष घई को शोमैन का खिताब दिया गया है। भले ही इस समय कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में पूरी फिल्म इंडस्ट्री पर ब्रेक लगा दिया हो लेकिन सुभाष घई लगातार रोजाना 8-10 घंटे काम कर रहे हैं। सुभाष घई इस समय अपने ऐक्टिंग स्कूल के अलावा अपने प्रॉडक्शन हाउस में आने वाली फिल्मों के ऊपर भी काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वह अपने ऐक्टिंग स्कूल के हर एक स्टूडेंट और फैकल्टी से बात करते हैं, फिल्में और शोज देखते हैं और फिर हर दिन 3 घंटे स्क्रिप्ट पर काम करते हैं। सुभाष घई ने बताया कि उनकी टीम पिछले 6-7 महीने से लगातार कॉन्टेंट तैयार कर रहे हैं और अब उनके पास 2 पूरी तरह से तैयार स्क्रिप्ट हैं। इनमें से एक स्क्रिप्ट सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल की है जबकि दूसरी सुभाष घई की पहली फिल्म कालीचरण के रीमेक की है।
बता दें कि सुभाष घई की 1993 में आई सुपरहिट फिल्म खलनायक में गैंगस्टर बलराम प्रसाद उर्फ बल्लू का रोल संजय दत्त ने निभाया था। बल्लू को एक अंडरकवर पुलिस ऑफिसर से प्यार हो जाता है जिसका किरदार माधुरी दीक्षित ने निभाया था। अब इस फिल्म के सीच्ल की स्क्रिप्ट लिखने में घई और उनकी टीम को 2 साल से ज्यादा का समय लगा है। उन्होंने बताया कि पार्ट 2 में कहानी बल्लू के जेल से बाहर आने से शुरू होती है और इसमें अब एक नया यंग विलन होगा। सुभाष ने यह भी बताया कि संजय दत्त ने खुद उनसे इस फिल्म का सीच्ल लिखने के लिए कहा था।
सुभाष घई ने बताया कि वह पहले बिल्कुल हॉलिवुड स्टाइल में खलनायक बनाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि वह मशहूर ऐक्टर उमर शरीफ और अशोक अमृतराज के साथ इस फिल्म को बनाने वाले थे। हालांकि बाद में उन्होंने इस फिल्म को बनाने का विचार छोड़ दिया क्योंकि वह ऐसी भाषा में फिल्म नहीं बनाना चाहते जिसके बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं थी। फिर उन्होंने जैकी और नाना पाटेकर के साथ फिल्म बनाने की सोची लेकिन बाद में यह एक मल्टी-स्टारर पूरी तरह एक मसाला फिल्म बन गई है। बाद में इस फिल्म जैकी श्रॉफ, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, राखी, अनुपम खेर, राम्या कृष्णन, प्रमोद माउथो और नीना गुप्ता जैसी बड़ी थी।
फिल्म कालीचरण केवल सुभाष घई ही नहीं बल्कि शत्रुघ्न सिन्हा के करियर के लिए भी काफी महत्वपूर्ण थी। 1973 में आई इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बहादुर पुलिसवाले का किरदार निभाया था। फिल्म में अजीत, प्रेमनाथ, शत्रुघ्न सिन्हा, डैनी और रीना रॉय जैसे मंझे हुए कलाकार थे। इस फिल्म को बाद में तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी बनाया गया था। अब इसका सुभाष इसका रीमेक बनाना चाहते हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने स्टारकास्ट फाइनल नहीं की है।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: