मजदूर दिवस पर योगी सरकार की सौगात

उत्तर प्रदेश देश में लॉकडाउन है और लाखों लोग इस वक्त घर पर हैं. इस संकट की घड़ी में उत्तर प्रदेश की सरकार ने राज्य के 18 करोड़ लोगों को राशन उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है. आज मई दिवस के मौके पर राशन देने की दूसरी किस्त की शुरुआत की जा रही है. इसके अलावा मजदूरों को भी राज्य सरकार की ओर से 1-1 हजार रुपये का भत्ता दिया जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ऐलान किया कि राज्य सरकार की ओर से हर व्यक्ति को राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसके लिए सिर्फ राशन कार्ड की जरूरत है और अगर प्रदेश में किसी के पास राशन कार्ड नहीं है, तो प्रशासन को तुरंत राशन कार्ड बनवाकर राशन उपलब्ध करवाने को कहा गया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर राज्य का कोई भी कामगार या श्रमिक देश के किसी दूसरे हिस्से में है, तो वह वहां पर भी राशन कार्ड का नंबर दिखाकर राशन ले सकता है. इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से राज्य के करीब 30 लाख मजदूरों को 1-1 हजार रुपये का भत्ता देने का ऐलान किया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

आज मजदूर दिवस के मौके पर योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के मजदूरों से संवाद करेंगे. योगी सरकार ने आज के दिन को श्रमिकों के लिए समर्पित करने का ऐलान किया.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के लाखों मजदूर इस वक्त अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद अब राज्य सरकारों की ओर से मजदूरों को वापस लाने का काम जारी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

योगी आदित्यनाथ ने सभी मजदूरों को भरोसा दिलाया है कि वह जल्दबाजी ना करें, मजदूर जहां हैं वहां पर ही बसों को भेजा जाएगा. बता दें कि बीते दिनों योगी सरकार ने कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *