कोरोना पर मंत्री समूह ने लिया हालात का जायजा

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कोरोना से निपटने के लिए गठित मंत्रियों के समूह (जीओएम) ने हालात का जायजा लिया। जीओएम ने कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। इस बैठक में रक्षा मंत्री के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी ने हिस्सा लिया।
जीओएम ने गुरूवार को कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में अचानक हुई बढ़ोत्तरी पर चर्चा के साथ भविष्य में इसके और बढऩे की स्थिति में तैयारियों पर चर्चा की। गौरतलब है कि गुरूवार को पहली बार महज 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में करीब 500 की बढ़ोत्तरी हुई। इस बैठक में तबलीगी जमात के कारण चुनौतीपूर्ण बनी स्थिति से भी निपटने पर चर्चा हुई।
दरअसल बीते चार दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अचानक तेजी दर्ज की गई है। पिछले 96 घंटे में करोना के 1200 संक्रमित नए मामले सामने आए। इनमें से 60 फीसदी मामले सीधे सीधे तबलीगी जमात से जुड़े थे। बैठक में गृह मंत्री ने इस जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की पहचान के लिए युद्घ स्तर पर हो रहे प्रयास की जानकारी दी।

%d bloggers like this: