शराब तस्करी को शत प्रतिशत अंकुश लगाएं : मण्डलायुक्त

गोरखपुर । उ0 प्र0 व बिहार राज्य के सीमावर्ती अधिकारी गण आपसी तालमेल कर शराब तस्करी को शत प्रतिशत अंकुश लगाएं एवं सीमावर्ती क्षेत्र के उप जिलाधिकारी व सीओ आपस मे बैठक कर जो भी प्वाइंट है उन्हे चिन्हित कर मुस्तैदी से जांच करें।

उक्त निर्देष मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर ने आज बिहार विधानसभा चुनाव व उ0प्र0 उप निर्वाचन के मद्देनजर बिहार व उ0प्र0 के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कुशीनगर के रॉयल रेजीडेंसी होटल में बैठक की अध्यक्षता करते हुए उक्त बातें कही।

श्री नार्लिकर ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना हम सभी का प्रथम कर्तब्य है, निकट भविष्य में दशहरा, दिवाली आदि आने वाले त्योहारों में विशेष सर्तकता की आवश्यकता है क्योंकि ऐसे अवसर पर भी अवैध शराब की तस्करी बढऩे की संभावना रहती है।

उन्होंने परिवहन विभाग की भी महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए कहा कि जो भी उ0प्र0 और बिहार राज्य के रूट हैं उन पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ ढाबे/पेट्रोल पंप आदि की भी जांच विधिवत ढंग से निरन्तर किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने उ0 प्र0 व बिहार राज्य के सीमावर्ती जनपदों के जिलाधिकारी/पुलिस अधीक्षक मो0 न0 आपस मे शेयर कर ले तथा समय-समय पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके।

आबकारी आयुक्त उ0प्र पी गुरू प्रसाद ने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि शराब तस्करी में जो भी संलिप्त पाया जाय तत्काल प्रभावी कार्यवाही करें तथा वार्डर क्षेत्र के शराब की दुकानों पर भी पैनी नजर रखी जाय यदि किसी दुकानदार द्वारा तस्करी का मामला संज्ञान में आता है तो तत्काल दुकान की लाइसेंस निरस्त करते हुए एफआइआर दर्ज कराया जाय।

उन्होंने कहा कि सीमाएं खुली हुई हैं दोनो राज्य के सम्बन्धित अधिकारी गण समन्वय स्थापित कर प्रभावी कार्यवाही करें तथा बॉर्डर क्षेत्र के ग्रामो पर भी नजर बनाए रखे।

डीआईजी सारण विजय कुमार वर्मा ने विहार व उ0प्र0 के सीमावर्ती क्षेत्र के संवेदनषील स्थानों के बारे जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी माध्यम से जानकारी होने पर तत्काल मौके पर पहुंच प्रभावी कार्यवाही की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *