एक दिन में की एक मिलियन डॉलर की कमाई

लखनऊ । यूपी के तेजतर्रार आईपीएस नवनीत सिकेरा ने एक दिन में एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई की है।

चौकिएगा नहीं, उन्हें खुद अपने फेसबुक पोस्ट पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि यह कमाई एक्चुअल नहीं है। हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं ।

जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है । मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लडक़े ग्लास की सफाई में लगे हैं । 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।

तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लडक़ों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लडक़े से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लडक़ा बहुत घबरा गया था।

पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोडक़र) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी , कसम से , एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने। बेइन्तहा सुकून मिला मुझे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: