बडगाम में दो आतंकवादी गिरफ्तार, गोला-बारूद बरामद

सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर गोला-बारूद बरामद किया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि विशिष्ट सूचना के बाद पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने सोमवार को बडगाम जिले के बीरवाह में हरदूमलपोरा में एक संयुक्त चौकी स्थापित की।
उन्होंने कहा, सुरक्षा बलों ने देर शाम चौकी पर दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान इशफाक अहमद डार और फारूक अहमद मल्ला के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सुरक्षा बलों ने उनके पास से गोलाबारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। बीरवाह थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारी हो सकती है।
इससे पहले शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बना रहे जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार बरामद किए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को संदिग्ध रूप से आगे बढ़ते हुए देखा और जब संदिग्धों को रुकने के लिए कहा गया तो उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हालांकि संदिग्धों को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया है। उनके पास से एक पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए हैं। उन्होंने कहा, प्राथमिक जानकारी के दौरान दोनों आरोपियों ने जैश-ए-मोहम्मद के कार्यकर्ता होने का दावा किया है।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *