हेल्थ केयर वर्कर्स को दी जाएगी जब्त की गई मेडिकल सप्लाई

न्यूयॉर्क । अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी से हेल्थ वर्कर्स पूरे प्रभावी ढंग से लड़ सकें इसके लिए एफबीआई द्वारा एक मूल जांच में जब्त किए गए पर्सनल प्रोटेक्टिव इच्पिमेंट जैसी मेडिकल सप्लाई को स्वास्थ कर्मियों को बांटा जाएगा। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। हिल ने अपनी समाचार रिपोर्ट में कहा कि 192 हजार एन95 रेस्पिरेटर मास्क सहित इन मेडिकल इच्पिमेंट को डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की कोविड-19 होर्डिग और प्राइस गौजिंग टास्क फोर्स ने खोजा।

डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विस (एचएचएस) ने गुरुवार को घोषणा कर कहा कि वह इक_ा किए गए इच्पिमेंट के मालिक को कोरोनावायर के महामारी घोषित होने से पहले की कीमत के आधार पर उचित बाजार मूल्य के हिसाब से आपूर्ति के लिए भुगतान करेगा।

एचएचएस ने कहा कि उसने डिफेंस प्रोडक्शन एक्ट के तहत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए जब्त आपूर्ति को सरकार को सौंपने का आदेश दिया है। हिल ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि एन 95मास्क के अलावा, अधिकारियों ने 5 लाख 98 हजार मेडिकल ग्रेड दस्ताने, 1 लाख 30 हजार सर्जिकल मास्क सहित अन्य मास्क, एन100 मास्क, सर्जिकल गाउन, कीटाणुनाशक तौलिए, हैंड सैनिटाइजर की बोतलें और स्प्रे कीटाणुनाशक की बोतलें जब्त कीं हैं।

००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: