सिर्फ वेट लॉस नहीं स्किन के भी फायदेमंद है ग्रीन टी, चेहरे से कील-मुहांसे हो जाएंगे गायब!

जब बात वजन को मैनेज करने की आती है तो लोग अक्सर ग्रीन टी का सहारा लेते हैं. ग्रीन टी पीने से शरीर को कई तरह के लाभ होते हैं. ये बात तो हम सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप ये जानते हैं ग्रीन टी का इस्तेमाल स्किन की देखभाल के लिए भी किया जा सकता है. जी हां गर्मियों के मौसम में स्किन की देखभाल के लिए आप ग्रीन टी फेसपैक लगा सकते हैं.
ग्रीन टी से बना फेसपैक न सिर्फ स्किन से ऑयल को निकालता है बल्कि चेहरे से पिंपल्स और मुहांसों को भी खत्म करता है. आइए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं ग्रीन टी के फेसपैक.
ग्रीन टी और लेमन फेसपैक
स्किन को केमिकल साइड इफेक्ट से बचाने के लिए ग्रीन टी और नींबू का इस्तेमाल करना सबसे बेस्ट है. इस फेसपैक को बनाने के लिए ग्रीन टी के पैकेट को खोलकर उसमें 2 से 3 चम्मच नींबू का रस मिक्स कीजिए. ग्रीन टी और नींबू के रस का पतला पेस्ट तैयार करें. अब इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इस फेसपैक को चेहरे पर 10 मिनट लगाने के बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए.
– नियमित तौर पर ग्रीन टी और नींबू का फेसपैक इस्तेमाल करने से स्किन टोन इवन होता है.
– ये फेसपैक स्किन पर कील-मुहांसों को भी खत्म करने का काम करता है.
ग्रीन टी और दही का फेसपैक
इस फेसपैक को बनाने के लिए आपको ग्रीन टी, दही और नींबू की आवश्यकता होगी. जिन लोगों को चेहरे पर दाग-धब्बों की समस्या होती है उन्हें ये फेसपै लगाने की सलाह दी जाती है. इस फेसपैक को बनाने के लिए ग्रीन टी में दही और नींबू का रस अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. पेस्ट तैयार होने के बाद इसे चेहरे, गर्दन पर लगाएं. 20- 25 मिनट फेसपैक को लगाने के बाद इसे पानी से धो लें.
– ये फेसपैक स्किन से दाग-धब्बों को खत्म करने का काम कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *