सावधान: आप के आसपास कोइ नहीं, फिर भी हो रही है निगरानी –

मथुरा। आपके आसपास कोई नहीं है। इसके बाद भी आप की निगरानी हो रही है। लाकडाउन का उल्लंघन आप पर भारी पड रहा है। घनी आबादी और संकरी गलियों में लोग लाकडाउन का उल्लंघन न करें इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। कहीं भी कुछ लगलत होने पर पुलिस दस्तक देती है और अब कार्यवाही भी सख्त की जा रही है।
इससे कैमरे में कैद होने वाली तस्वीरों के माध्यम से एकजुट होकर सोशल डिस्टेंस का अनुपालन न करने वालों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया जो लोग बार-बार अपील करने के बाद भी घरों से बाहर निकलकर एकजुट समूह में खडे होकर बतियाते, ताश पत्ते खेलने से बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसे स्थान,गली,मोहल्ले व वहां के लोगों को ड्रोन कैमरे की मदद से चिन्हित करा कर कठोर कार्रवाई कराई जाएगी।
लॉकडाउन के बाद भी घनी आबादी वाली क्षेत्रों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने ऐसे लापरवाह लोगों की शिनाख्त कर कार्रवाई करने के लिये ड्रोन कैमरे से निगरानी तेज कर दी है।कोरोना वायरस के संक्त्रमण को लेकर जिले में पिछले 20 दिन से लॉकडाउन जारी है। इसके तहत पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की अपील कर रहा है, ताकि लोग घरों में रह कर कोरोना संक्रमण फैलने से बच सकें। लेकिन इसके बावजूद कुछ लापरवाह लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं, विशेषकर शहरी क्षेत्र की घनी आबादी वाली कॉलोनी, गलियों में लोग घरों के सामने एक समूह के रूप में खड़े होकर ताश खेलने,बातचीत करते हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने शहर के गोविंदनगर, कोतवाली क्षेत्र की घनी आबादी वाले इलाकों की ड्रोन कैमरे की निगरानी करवाई जा रही है।
वृंदावन के मंदिरों को किया गया सेनेटाइज
सोमवार को ठा. बांकेबिहारी मंदिर एवं रंगनाथ मंदिर क्षेत्र में सेनेटाइजेशन किया गया। दमकल कर्मियों ने ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर एवं रंगनाथ मंदिर परिसर एवं आसपास के क्षेत्र समेत प्रमुख बाजारों में सेनेटाइजेशन कार्य किया गया। सीएफओ प्रमोद शर्मा ने बताया कि विश्व में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से बचाव तथा लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनकी विभागीय टीम द्वारा प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन तथा साफ-सफाई पर ध्यान दिए जाने का आह्वान किया।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *