विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि दर्ज, 250 वनडे क्लब में हुए शामिल

सिडनी । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अपने नाम एक उपलब्धि दर्ज कर ली। सिडनी में मैदान पर उतरते ही कोहली भारत के लिए 250 वनडे  खेलने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल हो गए। कोहली से पहले सात भारतीय खिलाडिय़ों ने 250+ वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं।

कोहली 8वें भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस लिस्ट में जगह बनाई है। सचिन तेंडुलकर (463) के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। महेंद्र सिंह धोनी (347) के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं राहुल द्रविड़ (340) वनडे इंटरनैशनल के साथ तीसरे नंबर पर हैं। कोहली की बात करें तो अभी तक उनके नाम 11888 रन हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 59.14 का है। कोहली के नाम 43 शतक हैं और वनडे इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा सेंचुरी (49) के बाद वह दूसरे पायदान पर हैं।

रविवार को सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 66 रन से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया ने फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की मदद से 6 विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर बनाया था, इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 308 रन ही बना पाई थी। कोहली पिछले मैच में 21 रन बनाकर आउट हुए थे। भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो आज जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में उसे अपने कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *