बल्लियां लगाकर बंद कर दी गलियां

लखनऊ। कोरोना वायरस की महामारी के चलते लोग अपनी मनमानी करते नजर आ रहे हैं। जिसका उदाहरण चौक थानाक्षेत्र स्थित चौकी गली छाछड़ा अंतर्गत बंजारी टोला में कई लोगों ने अपने घरों के आगे बिना किसी अनुमति के सभी गलियों में बल्लियां लगा दी। जिससे महोल्ले में रहने वालो को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आपको बता दें कि, इस तरह लोगों की मनमानी से रोजमर्रां की जिंदगी गुजारने वालों के लिए मुसीबत भी बना हुआ है। साथ ही बताते चलें की उन गलियों में न ही सब्जी वाला, न सफाईकर्मी काम कर पा रहा है और न ही दूध देने वाला गली के अन्दर आ पा रहा है। लोगों की मानें तो जब स्थानीय निवासियों द्वारा उन लोगों से बात की गई तो गलियों को खोलने से सभी ने साफ मना कर दिया।
गलियों में रह रहे स्थानीय लोगों की मनमानी से परेशान होकर स्थानीय निवासियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने किसी तरह एक गली को तो खुलवा दिया लेकिन अन्य गलियों का हाल जस का तस बना हुआ है। पुलिस ने इलाके के लोगों को अवगत कराया की यह एक आम रास्ता है बिना पूरे महोल्ले की सहमति के कोई भी गली नहीं बंद की जा सकती है या जब तक कोई सरकारी आदेश न आए।
अब इस मनमानी पर देखने वाली बात तो यह होगी की उन गलियों में निवास कर रहे। परिवारों की समस्या पर शासन व प्रशासन किस तरह से मदद करता है। फिर गलियों में मनमानी कर बांस बल्लियां लगा कर आमजन लोगों को परेशान करने वालों पर कार्रवाई की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: