चीन ने निभाया वादा, पाक को भेजे अंडरगारमेंट बने मॉस्क

इस्लामाबाद । कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ाई लड़ रही है। इस लड़ाई में पाकिस्तान को उसके प्रिय दोस्त चीन ने ऐसा धोखा दिया है कि पाकिस्तान की किरकिरी हो गई है। पाक में जब से कोरोना वायरस फैला है तभी से चीन ने पाक से वादा किया था कि वह पाकिस्तान को मेडिकल उपकरण देने में मदद करेगी। इसी वादे के तहत चीन को पाकिस्तान ने एन 95 मास्कर देने थे लेकिन चीन ने पाकिस्तान में वो मास्क भिजवा दिए जोकि अंडरवियर से बने हुए थे।
पाकिस्तान की किरकिरी पर सोशल मीडिया पर नई बहस शुरू हो गई है। कुछ लोगों ने पाक का मजाक उड़ाते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान बहुत अच्छे दोस्त हैं और चीन से जो भी मिले, पाकिस्तान को उसे गिफ्ट समझकर रख लेना चाहिए। पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर भी यह खबर चलाई जा रही है कि चीन ने चूना लगा दिया। पाकिस्तान से पहले यूरोप के कई देशों ने भी इससे पहले शिकायत की थी कि चीन से भेजे गए मास्क और किट खराब गुणवत्ता के हैं। स्पेन और नीदरलैंड्स ने तो मेडिकल सप्लाई वापस करने का भी फैसला कर लिया।
चीन ने पिछले दिनों पाकिस्तान से वादा किया था कि वह उसे एन-95 मास्क भेजेगा। बाकी दुनिया की तरह पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है, लेकिन जागरूकता की कमी, सरकारी की नाकामी और अस्पतालों की हालत खराब होने के कारण यहां लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है, लेकिन हाल ही में सामने आए एक वीडियो में साफ है कि लोग नमाज पढऩे के लिए भारी संख्या में मस्जिदों में जुट रहे हैं और रोके जाने पर पुलिसकर्मियों पर हमले भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *