कोरोना के चलते ट्रम्प ने रद्द की कई रैलियां

न्यूयॉर्क, । कोरोना का खौफ इस कदर छाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान पर भी पड़ रहा है। दुनिया की सबसे ताकवर शख्सियत ने भी अपनी चुनावी रैलियां फिलहाल के लिए रद्द कर दी हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने गुरुवार को फैसला किया कि वो अभी कोई रैली नहीं करेंगे।
रैलियां लंबे समय से ट्रंप का ताकतवर राजनीतिक हथियार रही हैं। अब जब राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं तो ये उम्मीदवार का उत्साह बढ़ाने के साथ ही उसे अपने विरोधियों पर हमला करने के लिए एक मजबूत मंच भी प्रदान करती हैं। साथ ही उनकी टीम को मतदाताओं की जानकारियां जुटाने में भी सहायक साबित होती हैं।
ट्रंप ने वाइट हाउस में कहा, इनमें से तीन (रैलियां) नेवाडा में की जानी थीं जबकि चार-पांच के बारे में हम विचार कर रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति के अभियान ने सभी रैलियों, आयोजनों और धन जुटाने के कार्यक्रमों को कम से कम अगले हफ्ते तक के लिए स्थगित कर दिया है।
ट्रंप से पहले कोरोना वायरस के कारण ही इस हफ्ते की शुरुआत में राष्ट्रपति उम्मीदवार की दौड़ में डेमोक्रेट के दो संभावित दावेदारों जो बाइडेन और बर्नी सैंडर्स ने भी अपनी रैलियों को रद्द कर दिया था। वहीं, स्कूल बंद होने और पेशेवर खेल प्रतियोगिताओं पर भी रोक लग गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: