अखाड़ों के धर्मध्वजा के लिए शीघ्र लकड़ी उपलब्ध कराए मेला प्रशासनः श्रीमहंत नरेंद्र गिरी

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ों परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा है कि कुंभ मेला प्रारंभ होने में बहुत कम समय शेष रह गया है। मेला प्रशासन को टेंट व कैंप की व्यवस्था जल्द से जल्द उपलब्ध करानी चाहिए। श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी में प्रेस को जारी बयान में श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि मेला अधिकारी दीपक रावत से उनकी फोन पर चर्चा हुई है। जिसमें मेला अधिकारी ने बताया कि टेंट, पार्किंग की व्यवस्था हेतु बैरागी कैंप सहित संपूर्ण मेला क्षेत्र में मिट्टी का समतलीकरण किया जा चुका है।
बिजली, पानी, शौचालय सहित सभी मूलभूत सुविधाएं सभी अखाड़ों को प्रदान की जाएंगी। हालांकि अभी कैंप और टेंट लगाने को लेकर टेंडर जारी नहीं किया गया है।

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग की है कि जल्द से जल्द टेंडर जारी कर टेंट व कैंप की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। जिससे समय पर सभी कार्य पूर्ण हो सकें। उन्होंने कहा कि तीनों बैरागी अनियों के लिए भी जमीन की व्यवस्था की जा रही है। जिससे बैरागी संतो को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करेंगे।

कुंभ के दौरान आने वाले श्रद्धालु भक्तों एवं संतो से श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने आग्रह किया है कि मेले के दौरान सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन अवश्य करें और अपनी कोरोना संक्रमण जांच करा कर ही कुंभ मेले में प्रवेश करें। हालांकि उत्तराखंड सरकार भी कोरोना जांच की व्यवस्था श्रद्धालु भक्तों के लिए कराएगी। लेकिन फिर भी सभी श्रद्धालु भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सतर्कता बरतनी आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: